बिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाए - Full Information [Hindi]

नमस्कार दोस्तों,

एक बार फिर से स्वागत है आज की  इस New Article  में, दोस्तों आज की इस Article के जरिए आप लोग जान पाएंगे कि बिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाए? या Internet में कौन-कौन से Best Earn money तरीके है. जिनके जरिये हम Google Adsense account के बिना  approve किये पैसे कमा सकते है. इसमें से कुछ तरीके New और कुछ तरीके Old है जिनके बारे में हम थोडा कम जानते है.

बिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाए
बिना AdSense के online पैसे कैसे कमाए 


Internet में कुछ Famous तरीके है, जिनके जरिये हम बहुत ज्यादा Paisa कमा सकते है.

·         कोई Product को Sale करके

·         कोई Service Provide करके

·         Direct Advertisement या Ad Network के जरिये

·         Paid review, Content Writting, Affiliate Marketing, Email marketing या Promotion के जरिये

मेरे ख्याल से Internet पर Publisher को पैसा कमाने के सबसे आसान Money making tricks हैं और ज्यादातर Bloggers, Digital Marketing Executives इन्ही तरीको का Use करके बहुत ज्यादा पैसा कमाते है. इसमें से सबसे Easy और high revenue तरीका है Google Adsense.

लेकिन Google Adsense के अपने कुछ Policies है, जिसके वजह से Publishers को Approve करने में बहुत Problem होता है और बहुत सारे Publisher का Policy violation की वजह से उनके Google AdSense Account Disapprove हो जाता है.

ऐसे में Publishers को बहुत ज्यादा Problem हो जाता है revenue generate करने में, अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ है तो यहाँ बताया गया Tips आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है क्योकि यहाँ पर हम बात करने वाले है बिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाए?” और हम यहाँ पर सभी ऐसे तरीके के बारे में बात करेंगे.

बिना AdSense के Publisher’s की Life:

आपके और मेरे जैसे जितने भी Bloggers है उनमे से 90% bloggers का Main Income Source Google AdSense होता है. और हो भी ना क्यों?

Google Adsense के जरिये हम सबसे आसान तरीके से सबसे ज्यादा पैसा कमा सकते है और Internet पर यह एक सबसे trusted तरीका है Paisa कमाने का, लेकिन अगर कल को  Policy कुछ ऐसा हो जाये की इसको Approve करने के लिए 100K Alexa Rank या फिर Daily 10K से ज्यादा Traffic चाहिए हो क्या होगा?

अगर हमारे पास सिर्फ और सिर्फ Google Adsense ही Earning का Source हो और ये Disapprove हो जाये तो हमारा क्या हल होगा?

अगर Internet के जरिये लगातार पैसा कमाते रहना है या बिना Adsense Account के Online पैसा कमाना है तो Internet पर मौजूद और भी बहुत से Income Source है जिस पर काम करना होगा.

हम सभी Income source पर अपना पैर तो नहीं दे सकते है लेकिन Google Adsense के अलावा किसी एक या दो तरीको पर कामयाबी हासिल तो कर सकते है. मैंने यहाँ पर आप लोगो के लिए ऐसे ही कुछ Earn money income source के बारे में बताने वाला हूँ जो Google Adsense की तरह trusted है और हम थोडा मेहनत करके Google AdSense से भी ज्यदा पैसा यहाँ से कमा सकते है.

Also Read. How to Fix Blogger? M=1 Problem in Hindi

बिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाए?

अगर Internet पर search करे “How to earn more Money without Google Adsense” तो हमें बहुत से तरीके मिल जायेंगे, जिनके जरिये हमारा Website monetize कर सकते है. लेकिन Google Adsense से बेहतर और कोई नहीं है, यहाँ पर जिन तरीको के बारे में आप लोगो को बताऊंगा वो पूरी तरह से alternative नहीं है.

अगर हमारे पास Google Adsense का Account नहीं है तो हम इनका सहारा लेके पैसा कमाए जा सकते है.

Use Another Ad Network:

बहुत सारे ऐसे Ad Network है जिनसे हम अपने Website blog को google adsense की तरह Monetize करके पैसा कमा सकते है. जैसे की,

Media.net, Google Adsense के बाद सबसे Best Website ad network है. लेकिन Media.net केवल English publisher के लिए है. Hindi Blog को Media.net से Monetize नहीं किया जा सकता है.

Buysellads यह भी Media.net जैसा ही है और इसे Search Engine Journal जैसे बड़े Website Use करते है. अगर आपके Website पर Adsense Disaprove हो गया है या बार-बार try करने के बाद भी Approve नहीं हो रहा है. तो ये भी हमारे लिए एक अच्छा Option हो सकता है.

Famous & Best Ad Network Name:

·         https://www.vcommission.com/

·         http://www.icubeswire.com/

·         https://www.optimise.co.in/

·         https://www.media.net/

·         https://www.taskbucks.com/

·         https://www.admitad.com/in/

·         https://www.buysellads.com/

·         https://www.infolinks.com/

Affiliate Marketing:

Affiliate Marketing से हम सभी परचित है और हम में से बहुत से लोग Amazon & Flipkart Affiliate Network  तो Use ही करते होंगे. यहाँ पर हमें Click करने के नहीं Product या Services को Sale करने के पैसे मिलते है Comission के रूप में, Affiliate Marketing से पैसा कमाने के लिए Blog/Website होना इतना जरुरी नहीं है.

हम Facebook, Linkedln, Twitter, Whatsapp, Hike, जेसे Social Networking का use करके Affiliate Product को Sale करके पैसा कमा सकते है. Affiliate Marketing से पैसा कमाने के लिए थोडा hard work करना पड़ता है और लोगो को Product buy करने के लिए influence करना पड़ता है.

List of Famous Affiliate Network

·         https://affiliate-program.amazon.com/

·         http://www.shareasale.com/

·         https://affiliate.flipkart.com/

·         https://www.cuelinks.com/

·         http://in.clickbank.com/

·         https://partnernetwork.ebay.com/

·         https://www.bigrock.in/affiliate

·         https://www.bluehost.com/cgi/partner

·         https://in.godaddy.com/affiliate-programs

Infolink:

Infolinks आपके Text के ऊपर  Ads की link Show करती है, जिसे user को कोई दिक्कत नहीं होती और text पर Click करने पर पैसे देती है, Infolinks 5 तरह के Ads Show करती है, In Text, Infold, Intag, Infarme aur Inscreen इनमे से किसी भी type के Ads अपने Blog/Website पर दिखा सकते है, और उस्से पैसा कमा सकते है.

Earning with Apps Reffering:

Apps refer and earn ये भी एक अच्छा तरीका है Online पैसे कमाने के लिए आपके पास Blog है तो आपको इसमें कोई भी Refferal Programe का Link अपने Site पर Post करना है, और उसके भरे मैं Review  दे कर अपना Refferal Programe Link लगा दे सकते है. फिर कोई भी अकाउंट बनाएगा तो उसका Commission आपको मिलेगा, एसे करके कुछ पैसे Earn  कर पाएँगे.

Online Photo Sale:

अगर आपको Photos click करने का शौक है तो आप जान लीजिये की आपके इसी शौक से आप अब पैसा भी कमा सकते है आपने ये कभी नहीं सोचा होगा की आपके द्वारा Click लिए गए फोटोज से आप पैसा भी कमा सकते है. internet पर ऐसी बहुत सी website है जो आपके click किये हुए photos की आपको बहुत अच्छी पैसा दे सकती है औऱ इस काम को करने के लिए आपको किसी Investment की भी जरूरत नहीं है.

बस आपके पास एक अच्छा Camera होना चाहिए जिससे आप अच्छी Quality की फोटो click कर सके औऱ जब आप फोटो click कर ले तो आप उसे Direct Sell करने के लिए ना दे पहले आप उसे किसी अच्छे Software से Edit करे ताकि photo देखने से ही जोरदार लगे औऱ वो जल्द से जल्द Sale हो जाय उस फोटो को Edit करने से एक Professional  लुक जायगा जो की उस Picture  की सुंदरता में औऱ चार चाँद ही लगाएगा में आपको कुछ वेबसाइट के नाम बता रहा हु यहाँ पर आप अपनी फोटो बेच करके पैसा कमा सकते है.

·         Shutterstock.com 

·         Alamy.com

·         Fotolia.Com

Earn Money With URL Shortner:

ये भी Online पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है, इससे आप बहुत ही आसान तरिके से पैसे कमा सकते है, Online पैसे कमाने के लिए Internet पर बहुत सारी URL Shortner website है लेकिन Google URL इनमे से सबसे अच्छी website है और यहाँ पर आपको किसी भी Investment की जरूरत नही है, यहाँ पर आप किसी भी Link को Short करके Earning कर सकते है किसी भी link को छोटा करना URL Shortner कहते है.

दोस्तों, अगर Google Adsense Approve नहीं हो रहा है या किसी वजह से Disapprove हो गया है. तो बिना Google Adsense Approve किये इन तरीको से पैसा कमा सकते है.



दोस्तों, उम्मीद करूँगाबिना AdSense के Online पैसे कैसे कमाएयह जानकारी आप लोगो को अच्छा लगा हगा, अगर कोई सवाल है तो Comment करके जरुर पूछे | Thanks....

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ